Blog

labours affected by corona
13 May
0

कोरोना अपडेट

आपके बीच यह कहना चाहती हूं की भारत सरकार अन्य राज्यों से जो मजदूर और हमारे पिछड़े वर्ग के भाई है जो विभिन्न भागों में कार्यरत थे उन्हें वापस लाने का जो कार्य किया जा रहा है इसमें थोड़ा हम लोगों को एहतियात बरतना चाहिए और 14 दिनों का जो क्वॉरेंटाइन करने की प्रक्रिया है उसमें उनका सहयोग उनके परिवारों वालों का सहयोग हमारी तरफ से जितना हो सके उतना होना चाहिए ।आप लोग लगातार न्यूज़ के माध्यम से आपके पास यह जानकारी मौजूद है कि पटना में भी 09 कैसे कॉरोना के मिले हैं उस पर अंकुश लगाने का प्रयास जारी है और यह कहीं ना कहीं सफल होने का श्रेय हमारी जनता दानापुर के सभी लोगों की सजगता, सतर्कता का ही परिणाम है।


Read More
19 Jun
0

सरकार हमारे वीर शहीद सैनिक का बदला लेगी

बिहटा तारानगर गांव में आवासित शहीद सुनील कुमार जी को पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि दी।

को पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि दी।

विगत दिन जो 20 सैनिक वीरगति को प्राप्त किए उसमें 16 बिहार रेजिमेंट से थे। श्रद्धांजलि से हमने उन्हें देश को समर्पित तो कर दिया I लेकिन हमारा कार्य अभी अधूरा है इसलिए ,मैं बिहार सरकार और केंद्र सरकार से गुजारिश करूंगी की सैनिक ने अपना जान बलिदान किया लेकिन समाज में उनके परिवार को इसी भी तरह की आर्थिक समस्याओं का सामना आगे भविष्य में ना करना पड़े उसके लिए कहीं भी एक सरकारी नौकरी के लिए मैं गुजारिश करती हूं।

सरकार नियोजित कार्रवाई करेगी

जैसा कि हम पिछले छह साल से जानते हैं कि सरकार सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रशंसा कर रही है लेकिन किसी भी तरह वे पूर्ण प्रमाण योजना के साथ करना चाहते हैं। चीन का निवेश सभी क्षेत्रों में किया जाता है, हम अच्छी तरह से जानते हैं। उन्हें हर तरफ से ध्वस्त करने के लिए हमें अपनी ताकत “विविधता में एकजुट” दिखानी होगी I

Read More
ripsushantsinghrajpoot
19 Jun
0

एक संभावित और बहुमुखी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हार

मुद्दा आज राजनीतिक नहीं है , मुद्दा है असमानता का जो आज बिहार के एक होनहार कलाकार ने मुंबई जाकर अपनी अलग पहचान बनाई I और लगातार विगत 8 से 10 महीने तक वह भाई भतिजावाद का शिकार बना।

मैं आपसे पूछना चाहती हूं क्या कोई होनहार और अच्छे कलाकार की कोई जरूरत नहीं है आज हमारे फिल्म इंडस्ट्री को ।

कब तक यह भाई-भतीजावाद प्रतिभा को प्रभावित करता रहेगा

खास करके बिहार, उत्तर प्रदेश ,बंगाल और मिडिल क्लास के लोग जो सिनेमाघरों में जाते हैं और हीरो के कलाकारी की प्रशंसा करते हैं खुशियां मनाते हैं आज आपके ही क्षेत्र का एक कलाकार को फिल्मो मैं अपनी काबिलियत से पहचान बनाई और फिर छीन लेने का कोशिश किया यह भाई जातिवाद नहीं है तो और क्या है?

क्या यह पैसे की तंगी का वजह है मौत? धार्मिक, जातिवाद पर तो चर्चाएं बहुत होती पर इस भाई भतीजावाद पड़ क्यों नहीं? क्या फिल्म इंडस्ट्री कुछ हीरो डायरेक्टर्स या प्रोडक्शन हाउस के हाथ की कठपुतली बन गया है?

भाई भतीजावाद तो बहुत पुरानी रीत है लेकिन आज यह इतना हद से गिर चुका है कि कोई अपना जान देकर इसका हल समझता है?हीरो सिर्फ फिल्मों में अच्छा काम करने से हीरो नहीं कहलाता एक प्रतिभावान कलाकार को बराबर का सम्मान देने से हीरो हीरो कहलाता है .हम उनकी फिल्मों को देख करके उनके कार्य को सराहाते हैं उन्हें हीरो बनाते हैं अपना आईडल मानते हैं ।और आज भाई भतीजावाद की परंपरा के सामने हमारे होनहार कलाकार के जान की कोई कीमत नहीं ? आप बताएं कब तक चलेगा यह? क्या इसका कोई अंत नहीं?

कुछ दिनों तक यह किसी प्रकार का विशेष टिप्पणी नहीं करेंगे शांत हो जाएंगे और सोचेंगे की कुछ दिनों में सब कुछ ठीक हो जाएगा लेकिन आप बताएं इसका हल कि कल कोई और सुशांत सिंह राजपूत को ऐसा भाई भतीजावाद का सामना ना करना पड़ेI

#justiceforsushantsinghrajput

#nepotisminbollywood

#boycottkaranjohargang

#boycottfakestars

Read More
स्वाबलंबी बननI
28 May
0

आत्मनिर्भर भारत ,आत्मनिर्भर बिहार।

नमस्कार


आज मैं जिस विषय में तथ्य रख रही हूं काफी सोचने का विषय हो गया है। पिछले कुछ दिनों से आप न्यूज़ में सुनते आ रहे हैं चीन सिक्किम और लद्दाख के कुछ भाग पर अपना हक बता रहा है । हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने इसी कोविड-19 महामारी के दौरान हमें एक‌ आदर्श वाक्य दिया है संपूर्ण भारत को आत्मनिर्भर बनाने का अर्थात स्वाबलंबी बनने का। हम सबको मिलकर यह चीन को बताना होगा

यह 1970 का भारत नहीं बल्कि नया भारत है |और इसकी कमान माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथ में जो कुशलता के साथ भारत को प्रगतिशील देश बनाने में प्रयत्नशील है।हमारे यूथ को वह सॉफ्टवेयर जैसे कि टिक टॉक देकर के गुमराह करने की कोशिश किया जा रहा है |और हमारे ही सामान के पैसों का इस्तेमाल वह हमारे ही खिलाफ करके हमारे ऊपर चढ़ाई करने की कोशिश कर रहा है ।
सोचने का समय है कोशिश हमें यह करनी है जल्द से जल्द चाइना के सामानों का हम बॉयकॉट करे जो हम समान प्रयोग में ला रहे थे उसके बदले में भारत पर निर्भर होकर के भारत का सामान खरीदे । सरकार ने इसे बढ़ावा देने के लिए पॉलिसी बनाई है ताकि व्यवसाई को बढ़ावा मिले एमएसएमई के अंतर्गत लोन मुहैया कराने का भी प्रावधान किया है मतलब स्पष्ट है कि हमें खुद पर आत्मनिर्भर होना है I

भारत सरकार की इस मुहिम आत्मनिर्भर भारत को सफल बनाने के लिए हमारी 130 करोड़ की जनता को एक साथ प्रयास करना होगा | सरकार 20 लाख करोड़ का जो पैकेज हमारे हर परिवार के लिए इस कोरोना महामारी के संकट में घोषित किया है| इसका प्रयोग कहीं ना कहीं हमें हमारी आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने के सोच को जमीन पर लाने के लिए किया गया है।
आत्मनिर्भर भारत ,आत्मनिर्भर बिहार।।

जय हिंद II

Read More
23 May
0

लॉक डाउन 4 : एक और भारत सरकार की लड़ाई कोरोना के खिलाफ

आपकी जरूरतें आपका सामान और साथ ही साथ सुरक्षित माहौल बनाना हमारा संकल्प है और कोरोना के इस महामारी में हम आपके मदद के बिना कुछ भी करने के बावजूद उसमें सफल होंगे इसकी कल्पना नहीं की जा सकती तत्पश्चात आपसे अनुरोध है की जिस तरह से लॉक डाउन 4 के नियम भारत सरकार के द्वारा दिया गया है कृपया उसे उस नियम को पूरी तरह से पालन करें और जो आपका क्रियाकलाप था उसे धीरे-धीरे अपने दिनचर्या को फिर से लागू करें और इस कोरोना महामारी से हमने जो 2 महीने जो लड़ाई की है और इसका जो नुकसान हमारे अर्थव्यवस्था पर पड़ा है इसको कहीं ना कहीं हम धीरे-धीरे ठीक करने का प्रयास करेंगे दानापुर में दुकानदारों के लिए नियम अनुसार दुकाने खोली गई है इसी दौरान मैंने भी लोगों के बीच जाकर उनको सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए अनुरोध किया।
महामारी से पीड़ित संख्या लगातार बढ़ती जा रही है कहीं ना कहीं यह सोचने का विषय है आप लोग जिस तरह से कोरोनावायरस प्रथम चरण से तंदुरुस्ती से लड़ रहे हैं कृपया इसमें डील ना दें। अभी हमें कोरोनावायरस से मुक्त हमारा भारत बनाना है।

दानापुर बाजार का निरक्षण करते हुए

Read More
Asha Sinha MLA Danapur
23 May
0

बिहार सरकार के द्वारा जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

बिहार राज्य सरकार द्वारा कोरोना हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है ।धैर्य रखिए , प्रयत्न कीजिए सरकार आपके लिए हर संभव कोशिश कर रही है। जारी किया गया है नंबर इस प्रकार हैं

011-23978046 or 1075
बिहार कोडिंग हेल्पलाइन नंबर: *104*
0612-2217781 ,2233806,
Mobile:- 8544402232

आप सभी जरूरतमंदों के लिए सरकार हर तरीके से मुंबकिन सहायता करने के लिए हरसंभव प्रयत्न शील हैं।

Read More
04 Apr
0

भारत सरकार के द्वारा दिए गए आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करें

भारत सरकार के निर्देशानुसार आरोग्य सेतु ऐप जो आप लोगों को यह बताता है कि कोरोना के केसेस या एक मरीज आपसे या आपके परिवार से कितनी दूरी पर है और समय-समय पर आपका जांच भी करता है।आप लोगों ने इसे डाउनलोड भी कर लिया होगा पर जिन्होंने नहीं किया है, वह इसे डाउनलोड कर सकते हैं। लिंक नीचे मौजूद है यह आपका मदद करेगा।

https://play.google.com/store/apps/details?id=nic.goi.aarogyasetu

आरोग्य सेतु एप भारत सरकार के द्वारा लॉन्च किया गया है यह आपको पूरी तरह से अपडेट रखता है और साथ ही साथ आपको सूचित करता है कि भारत में कोरोनावायरस पीड़ित किस रेश्यो से बढ़ रहे हैं। और यह भी बताता है कि आपके और आपके चारों ओर कितनी दूर पर या कितने रेडियस पर मरीज हैं तत्पश्चात आपको यह बिल्कुल संचालित करने मैं बिल्कुल आसान है

Read More
21 Feb
1

आप सभी को महाशिवरात्रि की ढेर सारी शुभकामनाएं…

आज सुबह दियारा के छोटे बड़े गांव में यज्ञ में भाग लिया साथ ही साथ अपने किसान भाई जनों के बीच मुलाकात करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ इसी दौरान मुझे कुछ किसानों ने बताया कि जल जीवन हरियाली का ,शौचालय की स्थिति दयनीय थी, स्कूलों का कुछ कार्य निर्माण स्थगित था ! इन सभी परेशानियों से रूबरू हुई हूं और उसी दौरान इन सभी के प्रभारी से लगातार बातचीत के बाद स्थिति का आकलन भी किया और पता चला और निर्देश दिए कि वह असंभव जल्द से जल्द पूर्ण हो और कोशिश करूंगी इस बीच में कोई रुकावट ना आए।

Read More
12 Jan
2

Inauguration function of CSC Registrar run Aadhaar Seva Kendra at Patna on January 12, 2020.

Το,

Smt. Asha Devi, Member of Bihar Legislative Assembly. Danapur Vidhan Sabha constituency

Subject: Invitation for your auspicious presence at the inauguration function of CSC Registrar run Aadhaar Seva Kendra at Patna on January 12, 2020.

Respected Madam,

Honorable Minister of Law & Justice, Communications and Electronics & Information Technology, Government of India Shri Ravi Shankar Prasad will be inaugurating CSC Registrar run Aadhaar Seva Kendra at Patna on January 12, 2020.

CSC e-Governance Services India Limited, a Special Purpose Vehicle (SPV), promoted by Ministry of Electronics and Information Technology (Meity), Government of India has been appointed as Registrar by UIDAI. CSC e-Governance Services India Limited has setup Bihar First Aadhaar Seva Kendra at Patna.

We would be grateful if you can grace the occasion with your auspicious presence.

Details of the function:

Date: January 12.2020

Venue: Aadhaar Seva Kendra CSC e-Governance India limited Landmark-Infront of Sundar Vatika Marriage Hall, Raghunath Path (Opposite Judges Colony), RPS More Bailey Road, Patna-801503

Read More
23 Dec
0

Asha Sinha BJP MLA taking lead in Patna to support Citizenship Amendment Act

Asha Sinha, BJP Danapur MLA took out a procession in support of Citizenship amendment Act. On 23rd December along with her BJP supporters, she took the lead in support of CAA. After 2 days of protest against the act, she was the first BJP leader who came out in the streets to explain the citizenship amendment act to the citizens.

It was seen that many people who protested against the act during Bihar Bandh didn’t even know what exactly was meant by the Citizenship amendment act. Explaining the purpose in media Asha Ji told that this Act will give the opportunity to people who have been deprived of Indian citizenship. This act will bring down the numbers of illegal immigrants who come to India and violate the laws.

With this act people who will get Indian citizenship will also get an opportunity to participate in making the Indian Government and hence building the nation. Appreciating the work of Bhartiya Janta Party she said that Prime Minister Narender Modi session has been truly wonderful and has made many changes in the society that was considered as old traditions and customs. Speaking about Triple Talaq, and Beti Padhao Beti Bachao Yojna has been the real reason for people connectivity.

In her interview, she also mentioned that Amit shah campaign nationwide will bring Indian Citizen together and the party will be strengthened. It is to be noted that Asha Ji is one of the most renowned BJP leaders who has been into Danapur legislative assembly for many years.

Check out her media Coverage

Read More
12
DMCA.com Protection Status